छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित जिलों में होगा एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन, प्रभावित जिला कलेक्टर लेंगे फैसला

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लॉकडाउन का ऐलान किया है। यह लॉकडाउन 21 जुलाई के बाद लागू होगा। यह लॉकडाउन 1 हफ्ते के लिए होगा। मुख्यमंत्री निवासी में हुई मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक होने के बाद लॉकडाउन का फैसला लिया है। इसके साथ ही सीएम ने कोरोना के रोकमथाम को लेकर कई अहम मुद्दों पर चर्चा की है।

बता दें कि यह लॉकडाउन पूरे प्रदेश में नहीं होगा, जहां कोरोना के संक्रमण के ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। सिर्फ वहीं लॉकडाउन लगाया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लॉकडाउन लगाने का अधिकार कलेक्टर को दिया है।

मालूम होगा कि प्रदेश में हर दिन रिकार्ड नए मरीज मिल रहे हैं। राजधानी रायपुर हॉट स्पाट बना हुआ है। शहर में तेजी से पुलिस, डॉक्टर, नौकरीपेशा, रहवासी, गृहणी, फेरीवाला, कपड़ा वाला सहित अन्य वर्ग के लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा रायपुर कलेक्टर एस भारती दासन भी लॉकडाउन को लेकर मीटिंग ले रहे हैं।

इधर महासमुंद जिला प्रशासन ने पिथौरा में आज से टोटल लॉकडाउन का ऐलान किया है। वहीं अगले आदेश तक शहर में टोटल लॉकडाउन रहेगा। पिथौरा में पिछले 2 दिनों में दो नए मरीज मिले हैं। इसे देखते हुए लॉकडाउन की घोषणा हुई है। लॉकडाउन में सिर्फ दूध और दवाईयों की दुकानें खुले रहेंगे।

मंत्री रविंद्र चौबे का lockdown पर आधिकारिक बयान वाला वीडियो देखे