छत्तीसगढ़ : कांग्रेस नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात करके राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा, राजस्थान में विशेष सत्र बुलाने की मांग रखी

रायपुर. राजस्थान के सियासी माहौल को देखते हुए छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेताओं ने राष्ट्रपति के नाम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा। राजधानी के राजभवन पहुंचकर नेताओं ने राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात की। कांग्रेस के करीब 1 दर्जन नेताओं ने मांग पत्र राज्यपाल को दिया। इसमें कहा गया है कि राजस्थान में लोकतांत्रिक तरीके से निर्वाचित कांग्रेस के नेता अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार को जिस तरह से गिराने का कुचक्र भारतीय जनता पार्टी के सहयोग से किया जा रहा है वह लोकतांत्रिक और संवैधानिक मूल्यों की हत्या करने के समान है।

कांग्रेस ने राष्ट्रपति से मांग करते हुए पत्र में लिखा है कि हमारी आपसे अपेक्षा है देश के संवैधानिक और प्रजातांत्रिक दांचों को बनाए रखने की मांग करते हुए राजस्थान में विधानसभा का विशेष सत्र तत्काल बुलाया जाए या अलोकतांत्रिक कृत्य पर रोक लगाते हुए प्रकरण में हस्तक्षेप करें।

नेताओं ने राज्यपाल अनुसुइया उइके से कहा कि हम सब आपसे निवेदन करते हैं कि लोकतंत्र और संवैधानिक मूल्य को बचाने के लिए छत्तीसगढ़ के आवाम की आवाज को देश के मुखिया राष्ट्रपति तक पहुंचाएं। इस राज्यपाल ने उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।