कोरोना रिपोर्ट : राजधानी रायपुर समेत 11 जिलों में लॉकडाउन की अवधि बढ़ना लगभग तय, मुख्यमंत्री करेंगे समीक्षा बैठक

रायपुर समेत प्रदेश के चार नगर निगम क्षेत्रों में 28 जुलाई को लॉकडाउन खत्म हो रहा है। वहीं अधिकांश जिलों में 29 और कुछ में 31 जुलाई तो बेमेतरा जिले में तो 2 अगस्त तक लॉकडाउन किया गया है। वहीं 22 जुलाई से शुरु हुए लॉकडाउन के बाद राजधानी रायपुर में रोज काेरोना के 100 से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं इसे देखते हुए यहां लॉकडाउन की अवधि बढ़ाया जाना लगभग तय माना जा रहा है।

राजधानी रायपुर में 22 जुलाई से लाॅकडाउन लागू हुआ लेकिन पहले दो दिन में ढाई-ढाई सौ से ज्यादा मरीज मिल गए। अब भी रोजाना 100 से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। इस वजह से सरकार राजधानी में लाॅकडाउन एक हफ्ता और बढ़ाने की तैयारी में है। हालांकि सोमवार को सीएम भूपेश बघेल और सभी मंत्री राजधानी समेत प्रदेश के उन सभी 11 जिलों की स्थिति की समीक्षा करेंगे, जहां अभी लाॅकडाउन चल रहा है।

वही रायपुर में हालात अब तक बेकाबू हैं, इसलिए छग सरकार के सभी मंत्री और शासन के आला अफसर राजधानी में लाॅकडाउन एक हफ्ता और बढ़ाने के संकेत दे चुके हैं। बैठक में इसी बात पर चर्चा होनी है कि 28 को रात 12 बजे लाॅकडाउन खत्म होने के बाद एक दिन के लिए बाजार खोला जाए या फिर इसी लाॅकडाउन को बिना खोले आगे बढ़ा दिया जाए।