रायपुर : बाइक सवार बदमाशों ने मीडियाकर्मी को कल देर रात मारा चाकू, दो बदमाश की हुई आज गिरफ्तारी

छत्तीसगढ़ के रायपुर में पता नहीं बता पाने के चलते रविवार देर रात बाइक सवार बदमाशों ने एक मीडियाकर्मी को चाकू मार दिया। इसके बाद बदमाश वहां से भाग निकले। सूचना मिलने पर पुलिस ने घायल मीडियाकर्मी को अस्पताल में भर्ती कराया है। घटना मौदहापारा थाना क्षेत्र के रजबंधा मैदान की है। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक, अश्वनी मिश्रा एक स्थानीय अखबार में काम करते हैं। वे रविवार रात करीब 11 बजे अपने रजबंधा मैदान स्थित ऑफिस के बाहर एकात्म परिसर के सामने खड़े थे। इसी दौरान बाइक सवार दो युवक पहुंचे और उनसे राजातालाब जाने का पता पूछा। इस पर अश्वनी ने नहीं पता होने की बात कही।

मीडियाकर्मी पर हुए हमले मामले में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने एसएसपी अजय यादव को जांच करने और कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसके लिए 40 पुलिसकर्मियों की टीम बनाई गई है। गृहमंत्री ने कहा, कोरोना संकट में पत्रकार अपनी जान जोखिम में डालकर सूचनाएं लोगों तक पहुंचाने में हमारी सहायता कर रहे हैं। वहीं एसएसपी ने सोमवार को घटनास्थल का भी जायजा लिया।

पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों की एक विशेष टीम का गठन किया जाकर अज्ञात आरोपियों की पतासाजी प्रारंभ किया गया। टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण किया जाकर प्रार्थी से घटना, आरोपियों के हुलियों व उनके मोटर सायकल के संबंध में विस्तृत पूछताछ करने के साथ ही आसपास के लोगों से भी घटना के संबंध में पूछताछ किया गया।

टीम द्वारा घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का भी अवलोकन किया गया। तरीका वारदात के आधार पर इस तरह के अपराध कारित करने वाले आरोपियों के संबंध में भी जानकारी एकत्र कर उनकी तस्दीकी किया जाकर उनसे भी घटना के संबंध में पूछताछ किया गया। इसी दौरान आरोपियों की गिरफ्तारी में लगी टीम को तालाब पार मौदहापारा निवासी मोह0 बबलू खान के संबंध में जानकारी प्राप्त हुई जिसके आधार पर टीम द्वारा बबलू खान को पकड़कर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने साथी अपचारी बालक के साथ मिलकर प्रार्थी को चाकू मारने की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। जिस पर टीम द्वारा घटना में शामिल अपचारी बालक को भी पकड़ा गया।

आरोपी/अपचारी ने पूछताछ में बताया कि वे लोग प्रार्थी को अकेला देखकर उसका मोबाईल लूटने की कोशिश कर रहे थे परंतु प्रार्थी द्वारा बीच बचाव करने पर वे लोग आवेश में आकर उस पर चाकू से वार कर दिये थे प्रार्थी द्वारा शोर मचाने एवं अन्य लोगों के आ जाने से आरोपी/अपचारी वहां से भाग गये। मोटर सायकल में सवार तीसरे अपचारी बालक को आरोपी/अपचारी घर छोड़ने के बहाने मोटर सायकल में बैठाकर ले गये थे तथा उस अपचारी को घटना के संबंध में कोई जानकारी नहीं थी। आरोपी/अपचारी की निशानदेही पर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त 01 नग धारदार चाकू एवं मोटर सायकल जप्त किया गया है। आरोपी/अपचारी को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।

गिरफ्तार हुए बदमाश

  1. मोह0 बबलू खान पिता मोह0 स्माईल उम्र 19 साल निवासी तालाब पार मौदहापारा रायपुर।
  2. एक अपचारी बालक।