कवर्धा : आंखों में लाल मिर्च पाउडर डालकर लाख रुपये की लूट करने वाला तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ 50 लाख रुपए किए बरामद

आंख में मिर्ची झोंककर 71 लाख 57 हजार की लूट मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. वही 2 आरोपी फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी है.

बता दें कि गुरुवार को कवर्धा के राइस मिल संचालक दिलीप अग्रवाल के दो कर्मचारी स्कूटी में 71 लाख रुपए लेकर बिलासपुर के व्यापारी को देने जा रहे थे. इसी दौरान पांडातराई थाना क्षेत्र के जंगलपुर गांव के पास दो अज्ञात आरोपियों ने कर्मचारियों की आंख में मिर्च पाउडर डालकर उनके पास रखे बैग को लूटकर फरार हो गए थे.

इस घटना से प्रदेशभर में मची हलचल को लेकर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू तक ने त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए थे. जांच में जुटी पुलिस ने आरोपियों तक पहुंचते हुए ग्राम कांझेटा से 40 लाख रुपए और कवर्धा में एक घर से 9.50 लाख रुपए बरामद किए हैं. माना जा रहा है कि दोपहर बाद पुलिस पूरे मामले का खुलासा कर सकती है. वहीं एसपी ने पूरे पैसे बरामद होने व कुछ आरोपियों के गिरफ्तार होने की पुष्टि की है.

तो, दोनों कर्मचारी पहले भी ले जाते रहे हैं रकम
लूट का शिकार हुए राइस मिल के दोनों कर्मचारी पहले भी इसी तरह कैश लाते ले जाते रहे हैं। पेमेंट देने भाठापारा, बिलासपुर व कई अन्य जगहों पर ये दोनों कर्मचारी पैसा लेने जाते हैं।

पड़ोसी जिले में भी हो चुकी है लूट की बड़ी वारदात
कबीरधाम के पड़ोसी जिला बेमेतरा में भी लूट की बड़ी वारदात हो चुकी है। 5 अक्टूबर 2019 को नवागढ़ थाना क्षेत्र के अतरिया खार में एटीएम कैश वैन से 1.64 करोड़ रुपए लूट हुई थी। नकाबपोश लुटेरों ने वारदात को अंजाम दिया था। वारदात वाले दिन ही पुलिस ने 4 लुटेरों को गिरफ्तार किया था। लूट की ज्यादातर रकम लुटेरों से जब्त कर ली थी। एटीएम से जुड़े दो लोगों ने लूट की साजिश रची थी।